याद-ए-कैफ़ी

IMG_1384

फिल्म रायटर्स एसोसिएशन द्वारा कल आयोजित ” ” कवि सम्मेलन व मुशायरा कई मायनों में अद्भुत और बेजोड़ रहा। एक तो सालों बाद एसोसिएशन ने फिल्म लेखक और गीतकार का संगठन होने का परिचय दिया। दूसरे मशहूर फिल्म गीतकार कैफी आजमी के नाम इस शाम को समर्पित कर उनको याद किया। तीसरे देश- विदेश के ख्यातिनाम और संभावनाओं से भरे शायर इस आयोजन में शामिल हुए और एसोसिएशन के लेखक-गीतकार सदस्यों को शायरी के विशाल फलक से रूबरू होने का अवसर मिला। चौथे उन शायरों को भी अहसास हुआ कि मुंबई की बेहद कमर्शियल जमीन पर उनके मर्म के उदगार को समझने और सराहनेवाले लोग हैं। और पाँचवे, शायर और श्रोता दोनों मस्त हुए।

IMG_1262

सचमुच यह बेहद सफल आयोजन रहा। इस आयोजन के पीछे यूं तो एसोसिएशन की कार्यकारिणी समिति के सभी सदस्यों की सक्रियता थी, लेकिन दानिश जावेद और जलीस शरवानी वास्तव में बधाई के पात्र है, जिनके विजन और सुंदर समन्वय से यह ऐतिहासिक कार्यक्रम संभव और सफल हो पाया। रंगशारदा खचाखच भरा था। रात के दो बजे तक श्रोता और मुख्य अतिथि फिल्मकार सुभाष घई उपस्थित रहे।
कार्यक्रम से पहले एसोसिएशन के महासचिव कमलेश पांडे जी ने आगंतुकों का अभिनंदन संबोधन किया, फिर एसोसिएशन की शुरुआत पर प्रकाश डालते हुए एसोसिएशन के गरिमामयी इतिहास से सबको परिचित कराया।

पेश है मुशायरे की वही यादगार तस्वीरें……

This entry was posted in Notices. Bookmark the permalink.