फेलो और एसोसिएट मेंबर्स के लिए अपग्रेड की ज़रुरी सुचना

फेलो और एसोसिएट मेंबर के लिए जरूरी सूचना

SWA के संविधान में १७ जुलाई २०१६ को बुलाई गई एजीएम में कई संशोधन पास किए गये, उनमें से एक संशोधन यह है कि फेलो और एसोसिएट मेंबर को तीन साल के दौरान अपनी मेंबरशिप अपग्रेड करना अनिवार्य होगा। यानी फेलो मेंबर को एसोसिएट या रेगुलर मेंबर के तौर पर तथा एसोसिएट मेंबर को रेगुलर मेंबर के तौर पर अपनी मेंबरशिप अपग्रेड करवानी होगी।
संविधान की धारा 5 ब (2) और धारा 5 ब (3) के अनुसार अपग्रडेशन की सीमा मेंबर बनने की तारीख से तीन साल तक की है। इस समय सीमा के समाप्त होने से पहले यदि कोई सदस्य अपग्रेड होने की योग्यता हासिल नहीं कर पाता है या योग्यता होने के बाद भी मेंबरशिप अपग्रेड नहीं करा पाता है, तो उसकी सदस्यता समाप्त हो जायेगी। सदस्यता समाप्त हो जाने की स्थिति में यदि वह अपनी सदस्यता वापस चाहता है, तो उसे फिर से मेंबरशिप फॉर्म भरना होगा और उल्लिखित फीस भरनी होगी।
यह नियम चूँकि जुलाई 2016 को पास किया गया है, इसलिए इस तारीख से पहले मेंबरशिप लेनेवाले सभी मेंबर्स के लिए अपग्रेडशन की समय सीमा 15 अक्तूबर  2019 तय की गयी है।
इसलिए आप सभी सदस्यों से यह अपील है कि यदि आप फेलो या एसोसिएट मेंबर हैं, तो 15 अक्तूबर 2019 से पहले अपनी सदस्यता अपग्रेड करवा लें।

महासचिव
स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन

This entry was posted in MainPage, Notices and tagged , . Bookmark the permalink.